आए जानते है Whatsapp फीचर्स के बारे में

इंस्टेंटली मैसेजिंग एप WhatsApp यूज करने के लिए आप अपने एक्सपीरिएंस को बड़ाने के लिए इसमें कई फीचर्स को जारी किया गया है. अब आप WhatsApp का एक नए फीचर मल्टी डिवाइस को जारी कर रहा है। इससे यूजर्स फोन के अलावा चार दूसरे डिवाइस में भी WhatsApp चला सकेंगे. इसके लिए प्राइमरी फोन का नेट से कनेक्ट करना जरूरी नहीं है.

फेसबुक और जानकर लोगों से पता चला है कि  वॉट्सएप ने बताया कि मल्टी डिवाइस फीचर उस टाइम भी काम करेगा जब यूजर के प्राइमरी WhatsApp वाले डिवाइस में बैटरी खत्म हो जाए. यानी इसे ऐसे समझ सकते हैं अगर आपके उस फोन की बैटरी खत्म हो गई जिसमें आप WhatsApp चलाते हैं फिर भी आप दूसरे चार डिवाइस में वॉट्सऐप को चला सकेंगे.

अब सिक्योरिटी और प्राइवेसी की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है. सभी डिवाइस में एक लेवल की प्राइवेसी और सिक्योरिटी रहेगी. सभी डिवाइस में एंड-टू-एंड इन्क्रिप.भी दिया जाएगा. अब एक रिपोर्ट आ रही है WhatsApp मल्टी डिवाइस बीटा प्रोग्राम को कुछ iOS यूजर्स जिनका ऐप वर्जन (2.21.150.11) से ज्यादा है उनके लिए जारी कर सकता है।

वॉट्सऐप के अब तक के नए फीचर्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo के अनुसार ये फीचर रिलीज किया जा रहा है. इस वजह से सभी यूजर्स को ये फीचर नहीं मिल रहा है. इस..इस वजह से सभी यूजर्स को ये फीचर नहीं मिल रहा है. इसके लिए आप एलिजिबल है या नहीं आपको  WhatsApp सेटिंग्स में जाकर लिंक्ड डिवाइस में जाना होगा. पहले इसकपहले इसको WhatsApp Web या Desktop कहा जाता था.

एलिजिबल डिवाइस के लिए एक नया ऑप्शन मल्टी डिवाइस का दिखेगा. आपको एक बार फिर से बता दें कि ये सिर्फ बीटा प्रोग्राम के तहत जारी किया जा रहा है. यानी अगर …आप पहले से बीटा यूजर है तो आप इस एलिजिबलिटी को चेक कर सकते हैं|

इस फीचर को एनेबल करने के बाद करने के बाद अगर आपके मेन फोन में इंटरनेट नहीं है फिर भी आप WhatsApp Web, WhatsApp Desktop और पोर्टल को एक्सेस कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here